आम मॉडल से इस तरह Deepika Padukone बनी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

मुंबई की मायानगरी ऐसी है कि यहां आने वाला दोबारा वापस नहीं जा पाता। जिन्हें सफलता मिलनी होती है उनके लिए सीढ़ियां बनती चली जाती हैं और ऐसी ही किस्मत के साथ Deepika Padukone भी इंडस्ट्री में आईं। जब उन्हें पहली बार विज्ञापन मिला तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि वे इंडस्ट्री में सभी एक्ट्रेसेस को मात देकर बॉलीवुड के सिंहासन पर बैठ जाएंगी। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर और High Paid Actress हैं। इनका जीवन बेहद सरल और आसान रहा, इन्होंने जो अपनी जिंदगी से चाहा इन्हें मिलता चला गया।

दीपिका पादुकोण से जुड़ी कुछ बातें | Deepika Padukone unknown lesser facts

5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क में जन्मी दीपिका पादुकोण एक संपन्न परिवार से ताल्लुख रखती हैं। इनके पिता प्रकाश पादुकोण पूर्व बैडमिंटन प्लेयर रहे हैं और इनकी मां उजाला पादुकोण एक ट्रेवेल एजेंट हैं। इनकी छोटी बहन अनीसा गोल्फ प्लेयर हैं। इसके अलावा इनके पति को तो आप सभी जानते ही हैं जिनका नाम रणवीर सिंह है और वे बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर हैं। दीपिका का जन्म भारत में नहीं हुआ लेकिन इनका बचपन बैंगलुरू में बीता और इनका परिवार भी यहीं रहता है। दीपिका कभी भी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं वे अपने पिता की तरह बैडमिंटन खेलना चाहती थीं और इन्होंने स्टेट लेवल पर बैडमिंटन खेला है। इन्होंने अपनी पढ़ाई बैंगलुरू के सोफिया हाई स्कूल से की और आगे की पढ़ाई माउंट कर्नल कॉलेज से की। सामाजिक विज्ञान से ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद दीपिका ने मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाया। अब चलिए बताते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

Deepika Padukone
Image Courtesy : koimoi

1. दीपिका शाहरुख खान की फिल्में देखकर बड़ी हुईं और ये इनकी बहुत बड़ी फैन हैं। इनके बैंगलुरू वाले घर में शाहरुख के कई पोस्टर भी पाए गए थे। फिल्म ओम शांति ओम के एक सीन में दीपिका शाहरुख को देखकर उनके ऊपर गिर जाती हैं, असल में रियल सीन था जो फराह को पसंद आया और उन्होंने उसे फिल्म में इस्तेमाल किया था।

2. पहली फिल्म ओम शांति ओम के स्क्रीन टेस्ट में फिल्म मेकर फराह खान ने शर्त रखी थी कि अगर वे स्क्रीन टेस्ट में पास हुईं तो उन्हें पहली फिल्म शाहरुख के साथ करने को मिलेगी वरना उन्हें जाएद खान के अपोजिट काम मिलेगा।

3. फराह खान ने दीपिका को एक विज्ञापन में देखा था और फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के लिए साइन करने का फैसला किया। मगर पहले ओम शांति ओम बनी और उन्हें इस फिल्म से इंट्रोड्यूस किया।

Deepika Padukone
Deepika Padukone

4. मॉडलिंग की दुनिया में आते ही दीपिका अपनी खूबसूरती और लंबाई के कारण फेमस हो गई थीं। इन्हें सबसे पहले हिमेश रेशमिया ने एक लोकल विज्ञापन में देखा था और अपने एल्बम आपका सुरूर के लिए साइन किया। इन्हें आपने ‘नाम है तेरा’ गाने में सबसे पहले देखा होगा।

5. बॉलीवुड में कदम रखने के बाद इनके करोड़ों प्रशंसक हो गए थे। एफएचएम ने उन्हें सेक्सिएस्ट वुमन इन द वर्ल्ड और मेक्सिम ने द हॉटेस्ट गर्ल ऑन अर्थ घोषित किया।

6. फिल्मों में कदम रखने के साथ ही इन्हें किंगफिशर के ग्लैमर कैलेंडर का हिस्सा बनने का मौका मिला। इन्होने निहार पांड्या के साथ काफी सुर्खियां बटोरी और इनके साथ कई हॉट फोटोशूट भी करवाए।

Deepika Padukone
Image Courtesy : DNA India

7. साल 2008 के बाद दीपिका ने रणबीर कपूर को डेट किया। ये इनका सीरियस रिलेशन था जिनके नाम का टैटू दीपिका ने अपने नेक पर बनवाया था। साल 2010 में कॉफी विद करण के एक एपिसोड में करण जौहर ने इनसे पूछा कि वे रणबीर को क्या गिफ्ट देना चाहेंगी तो दीपिका ने ‘कंडोम’ कहा। इसके बाद रणबीर के पापा ऋषि काफी नाराज हुए थे और दीपिका को माफी मांगनी पड़ी थी।

8. रणबीर कपूर से इनका साल 2010 में ब्रेकअप हो गया था और इनके बाद दीपिका ने सिद्धार्थ माल्या को डेट किया। इनकी आईपीएल टीम को चियर करने दीपिका फील्ड में जाती थीं और इन्हें कई जगह डिनर-लंच करते स्पॉट किया गया था।

9. दीपिका पादुकोण का झुकाव रणवीर सिंह के साथ साल 2012 में हुआ जब वे एक इवेंट में मिले। रणवीर पार्टी की शान बन गए थे और उनके फनी जोक्स दीपिका को काफी पसंद आए। इसके बाद वे एक-दूसरे को डेट करने लगे और फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के सेट पर रणवीर अक्सर पहुंच जाया करते थे।

Deepika Padukone
Image Courtesy : India Today

10. फिल्म गोलियों की रासलीला: राम-लीला के सेट पर रणवीर और दीपिका काफी क्लोज आए और दीपिका को रणबीर कपूर का RK नाम का टैटू भी हटवाना पड़ा था। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं।

11. 6 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद नवंबर, 2018 में दोनों ने इटली में हो गई थी। इसके बाद इन्होंने दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरू में रिसेप्शन पार्टी दी। इन्होंने साथ में बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

12. बॉलीवुड में दीपिका अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान के अलावा आमिर खान की फैन हैं लेकिन हॉलीवुड में उन्हें रिचर्ड गेरे, ब्रेड पिट और जॉनी डेप बहुत पसंद हैं।

Deepika Padukone
Deepika Padukone

13. दीपिका पादुकोण अब सलमान खान के साथ फिल्म करना चाहती हैं। सलमान के शो ‘दस का दम’ में वे ये कह चुकी हैं लेकिन अभी तक इन्हें लेकर कोई खास स्क्रीप्ट तैयार नहीं हो पाई है लेकिन दीपिका को इस खास मौके का इंतजार है।

14. दीपिका की पसंदीदा फिल्म कभी-कभी (1976) और दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995) है। हेमा मालिनी दीपिका पादुकोण की फेवरेट एक्ट्रेस हैं और इनका ही लुक इन्होंने फिल्म ओम शांति ओम में लिया था। इनके अलावा दीपिका माधुरी दीक्षित, काजोल और सुष्मिता सेन की दीवानी हैं।

15. ‘कभी-कभी मेरे दिल में ख्याल आता है’ दीपिका का पसंदीदा गीत है और ओम शांति ओम का ‘आंखों में तेरी’ अक्सर गुनगुनाती हैं। दीपिका खुश रहना पसंद करती हैं और अगर वे कभी दुखी भी होती हैं तो भी हंसती रहती हैं।

Deepika Padukone
Image Courtesy : The Samikhsya

16. एक सर्वे में दीपिका पादुकोण के लेग्स सबसे सेक्सी लेग्स चुने गए थे। दीपिका की फिटनेस को देखकर बहुत से लोग समझते होंगे कि वे डाइटिंग करती हैं। मगर आपको बता दें कि इन्हें डाइटिंग से नफरत है और ये फूडी हैं। दीपिका ने इस बात का जिक्र खुद किया था कि उन्हें नई-नई चीजों का स्वाद लेना पसंद है।

17. दीपिका ने अपनी पहली कमाई से मुंबई में फ्लैट खरीदा था और सबसे पहले सिद्धिविनायक मंदिर गई थीं। दीपिका अपनी फिल्में आने से पहले नंगे पांव सिद्धिवनायक मंदिर जाती हैं। धार्मिक कामों में इनका खूब मन लगता है और इन्होंने पहला घर लिया तो उसमें कथा भी करवाई थी।

18. फुर्सत के पलों में दीपिका को खाना, फिल्म देखना, संगीत सुनना और सोना बहुत पसंद करती हैं। इसके अलावा अपनी मां और बहन के साथ समय बिताना भी इन्हें खूब पसंद है।

Deepika Padukone
Image Courtesy : India Today

19. दीपिका की खूबसूरती पर एक बार महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा था कि अगर दीपिका उनके जमाने में होती तो वे इनके साथ रोमांस करते और ज्यादातर फिल्में इनके साथ ही करते हैं।

20. एक समय था जब दीपिका का नाम युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी जोड़ा गया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब भारत टीम गई थी तब दीपिका वहां पहुंच गईं थी अपना जन्मदिन मनाने।

21. फिल्म चांदनी चौक टू चाइना में दीपिका ने डबल रोल किये थे। इसके लिए दीपिका ने जो स्टंट किए थे जो उन्होने कई महीनों तक सीखे थे। इसके अलावा दीपिका जब भी स्टंट सीन करती हैं तो वे खुद करती हैं।

Deepika Padukone
Deepika Padukone

22. वैसे तो दीपिका ने बॉलीवुड में बहुत सारी फिल्में की लेकिन पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, ओम शांति ओम, राम-लीला, चेन्नई एक्सप्रेस, ये जवानी है दीवानी, हैप्पी न्यू ईयर, रेस-2, कॉकटेल, लव आजकल, पीकू, हाउसफुल, बचना ए हसीनो और आरक्षण जैसी फिल्में करके बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गई।

23. दीपिका की आने वाली फिल्म छपाक है जिसमें वे एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभा रही हैं। ये फिल्म एक बायोपिक होगी, जो 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। इसके अलावा दीपिका फिल्म 83 में अपने रियल लाइफ हसबैंड रणवीर सिंह के साथ नजर आ रही हैं। फिल्म कपिल देव की बायोपिक है।

यह भी पढ़ें- ”झोंका हवा का आज भी……ज़ुल्फें उड़ाता होगा ना”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *