Tips : मेहनत करने के साथ अपनायें ये 5 तरीके, कभी नहीं होगी धन की कमी

Tips : मेहनत करने के साथ अपनायें ये 5 तरीके, कभी नहीं होगी धन की कमी

Tips- आज के समय में पैसा बहुत बड़ी चीज होती है और अगर किसी को पैसों के साथ अच्छी पहचान भी हासिल है तो उससे सफल आदमी कोई हो नहीं सकता. पैसा इंसान की बहुत बड़ी जरूरत बन चुका है लेकिन अगर इसे मेहनत से कमाया जाए तो सफलता झक मारकर आपके पास आएगी. आज के समय में हर इंसान Google पर Tips for success ढूंढता रहता है और ज्यादातर लोगों को ये मिलता भी नहीं.  अपने वर्तमान जीवन को सुखी और अच्छा भविष्य बनाने के लिए हर इंसान जी जान से मेहनत करता है. लेकिन बहुत कम लोगों को ही अपनी कडी मेहनत का फल मिलता है. इस दुनिया में कई लोग ऐसे भी है अधिक मेहनत करते है लेकिन उनको सफलता नहीं मिलती.

लाइफ में सीखिए Tips for success

क्या आपने कभी सोचा है कि अपनी कडी मेहनता का फल क्यों नहीं मिला. ये सब घर से संबंधित वास्तु की गलतियों के कारण हो सकता है. जिन पर हम ध्यान नहीं देते और परेशानियों का सामना करते रहते हैं इसलिए इन सभी चिंताओं से मुक्ति हेतु वास्तु के कुछ उपायों पर अमल करना चाहिए.

1. घर में सदैव खाना खाने से पूर्व प्रतिदिन गाय को भोजन करवाना चाहिए. जिससे पारिवारिक सदस्यों का स्वास्थ्य ठीक रहता है और धन संबंधी चिंताओं का भी सामना नहीं करना पड़ता.

2. घर में तिजोरी के समीप और रसोईघर में जूते चप्पल पहनकर न जाएं. इन जगहों पर जूते-चप्पल पहनकर जाने से कई प्रकार के नुक्सानों का सामना करना पड़ सकता है.

Image Courtesy : Bryant Archway

3. घर में दूध के पात्र को कभी भी खुला न रखें. यदि दूध गर्म है तो उसे जाली से ढंक दें परंतु खुला न छोड़ें.

4. पूजा करते समय भगवान पर अर्पित किए फूल पूरा समय वहीं रहने देने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है इसलिए सुबह चढ़ाए पुष्पों को शाम के समय मंदिर से हटा देना चाहिए.

5. घर में कांटेदार पौधे रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है इसलिए इस प्रकार के पौधों को भूल कर भी अंदर न रखें.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *