Happy Birthday Sunil Shetty : नहीं चल रही फिल्में….फिर भी हैं अरबों के मालिक !

Happy Birthday Sunil Shetty : नहीं चल रही फिल्में….फिर भी हैं अरबों के मालिक !

Sunil Shetty Biography- 90 के दशक में बॉलीवुड में बहुत से सितारों ने कदम रखे और उस दौरान किसी ने बुलंदियां छुईं तो किसी को असफलता प्राप्त हुई। जिन्हें सफलता मिली उन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड के एक्शन हीरो Sunil Shetty जिन्हें लोग अन्ना कहकर भी बुलाते हैं। हमेशा अपनी ताकत से 10-15 गुंडों को मार गिराने वाले एक्टर सुनील शेट्टी को बाद में असफलता ही हासिल हुई, फिर भी उनके पास अरबों की प्रॉपर्टी है, जानते हैं क्यों ?

Sunil Shetty
Image Courtesy : zeenews

सुनील शेट्टी एक बेहतरीन बिजनेसमैन हैं और बिजनेस में उनका साथ उनकी पत्नी माना शेट्टी देती हैं जो गजब की खूबसूरत हैं और सुनील का हर कदम पर साथ दिया। माना ने सुनील की कामयाबी भी देखी है और नाकामयाबी भी लेकिन हर हाल में उनके साथ खड़ी होकर उन्हें सहारा दिया है। सुनील शेट्टी ने साल 1991 में शादी करके घर बसा लिया था और उनके दो बच्चे आतिया और अहान शेट्टी हैं। अतिया ने बॉलीवुड फिल्म हीरो से अपने करियर की शुरुआत कर दी है जबकि अहान जल्दी ही बॉलीवुड में नजर आएंगे। तो चलिए रोचक सफर में हम आपको बताते हैं अन्ना के बारे में कुछ बातें..

Sunil Shetty का शुरुआती सफर

Sunil Shetty
Image Courtesy : India Today

11 अगस्त, 1961 को कर्नाटक के मैंगलोर के पास मुल्की गांव में जन्में Sunil Shetty का परिवार बहुत ही साधारण परिवार से बिलॉन्ग करते हैं। सुनील शेट्टी ने कॉलेज के समय ही डिसाइड किया था कि वे एक्टिंग करेंगे। साल 1990 में सुनील मुंबई आए थे और किस्मत से उनकी मुलाकात फिल्म मेकर पहलाज निहलानी से हुई। उन्होंने सुनील की पर्सनैलिटी को देखते हुए फिल्म एक और फौलाद के लिए साइन किया था। मगर क्रिएटिव डिफरेंस के कारण प्रोडक्शन ने ये फिल्म कैंसिल कर दी थी। मगर सुनील ने हार नहीं मानी और लगातार उन्होने कई फिल्म मेकर्स से मुलाकात की और आखिर में उन्हें फिल्म बलवान मिली। साल 1992 में आई फिल्म बलवान सुपरहिट हुई और दर्शकों ने सुनील को नोटिस किया, उनका एक्शन का अंदाज अलग था तो लोगों के दिलों में जल्दी उतर गया।

सफल होती गई फिल्में (Best movie of Sunil Shetty)

Sunil Shetty
Image Courtesy : Deccan Chronicle

Sunil Shetty के पास कई फिल्मो के ऑफर आने लगे और वे रातों-रात स्टार बन गए थे। सुनील शेट्टी की दूसरी फिल्म वक्त हमारा है थी जिसमें उनके साथ अक्षय कुमार, आएशा जुल्का और ममता कुलकर्णी जैसे सितारों ने काम किया था। फिल्म में अक्षय जैसे मंझे हुए एक्टर के बावजूद लोगों ने सुनील शेट्टी के एक्शन को पसंद किया। फिल्म सफल रही और इसके बाद सुनील की अगली फिल्म पहचान थी जिसमें उनके साथ सैफ अली खान, शिल्पा शिरोडकर और मधु जैसे सितारे थे। ये फिल्म भी सफल रही और सुनील सफलता की कई सीढ़ी चढने लगे। सुनील शेट्टी की अगली फिल्म दिलवाले थी जिसमें उन्हें सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर काम मिला लेकिन इसमें उन्होंने बेस्ट परफोर्मेंस दी और इसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला था। फिल्म में रवीना टंडन और अजय देवगन मुख्य किरदार में थे फिल्म सुपरहिट हुई थी और इसके गाने उससे भी ज्यादा सफल हुए। 90 के दशक में सुनील शेट्टी ने  मोहरा, रक्षक, बॉर्डर, भाई, गोपी-किशन, सपूत, अंत, विनाशक जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। साल 2000 की शुरुआत में Sunil Shetty ने धड़कन, हेरा-फेरी, मैं हूं ना, फिर हेरा फेरी, आन, दे दना दन, शूटआउट एट वडाला, आवारा पागल दीवाना, हलचल, चुप-चुपके और नो प्रोबलम जैसी सफल फिल्में आईं। मगर इसके साथ ही उनकी कुछ ऐसी फिल्में भी आने लगीं जिसके बाद दर्शकों ने सुनील शेट्टी को देखना नापसंद किया।

बिजनेस में लगाया दिमाग और फिर… (Business of Sunil Shetty)

Sunil Shetty
Image Courtesy : India Today

सुनील शेट्टी ने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है। अब तक उन्होंने 110 फिल्में की हैं लेकिन फिलहाल वे अपने बिजनेस में ध्यान दे रहे हैं। सुनील शेट्टी ने पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी खोली है, उनका उदुपी क्युजाइन नाम का एक रेस्टोरेंट और कपड़ों का शानदार बुटीक भी है। सुनील शेट्टी कई टीवी शोज को प्रोड्यूस करते हैं और इसके साथ ही कुछ टीवी शोज होस्ट भी कर चुके हैं। Sunil Shetty की पत्नी माना उनका काम मे हाथ बंटाती हैं। सुनील शेट्टी Kickboxing में ब्लैक बेल्ट भी हैं और उनका अपना एक एकेडमी भी चलता है जहां पर बच्चों को इसकी प्रैक्टिस कराई जाती है। माना शेट्टी का एक एनजीओ भी है जहां बच्चों की शिक्षा से लेकर उनके खाने-पीने का ध्यान दिया जाता है।

यह भी पढ़ें – घरवालों के खिलाफ Sushma Swaraj ने की थी लव मैरिज, फिर बनी देश का गौरव

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *