Birthday Special: 12 साल की उम्र में Ranveer Singh ने खो दी थी अपनी वर्जिनिटी !

Birthday Special: 12 साल की उम्र में Ranveer Singh ने खो दी थी अपनी वर्जिनिटी !

Ranveer Singh Biography in Hindi- बॉलीवुड में पिछले 10 सालो में कुछ ऐसे अभिनेताओं ने एंट्री ली कि आज इंडस्ट्री पर उनका राज चल रहा है। इंडस्ट्री का एक ऐसा पॉपुलर एक्टर जो अक्सर अपने अतरंगी ड्रेसिंग सेंस के कारण लोगों की बातों में रहते हैं। जी हां हम बात बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर Ranveer Singh की कर रहे हैं जो अब 33 साल के हो गए हैं और अपनी बैक टू बैक सुपरहिट फिल्मों की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं।

Rochak Safar में आज हम आपको बॉलीवुड के टॉप एक्टर रणवीर सिंह के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने अपने अभिनय का परचम पूरी दुनिया में लहराया ह और अब इस क्रिकेटर का रोल करके लोगों के दिलों पर छाने के लिए तैयार हो रहे हैं। तो चलिए बिना देर किए बताते हैं इनके बारे में कुछ बातें..

Ranveer Singh से जुड़ी दिलचस्प बातें

1. 6 जुलाई, 1985 को मुंबई में जन्में रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है और ये सिंधी परिवार से संबंध रखते हैं। इनके माता-पिता अंजू और जगजीत सिंह भवनानी है। रणवीर सिंह की एक बड़ी बहन रितिका भी हैं।

2. अनिल कपूर रणवीर सिंह के मौसा लगते हैं क्योंकि अनिल कपूर की पत्नी और रणवीर सिंह की मां सही बहने हैं। इसलिए रणवीर का लगाव फिल्मों से ज्यादा रहा है।

Ranveer Singh
Image Courtesy : YouTube

3. रणवीर सिंह की शादी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ साल 2018 में हुई। इनके अलावा इनका नाम आहना देओल, अनुष्का शर्मा और सोनाक्षी सिन्हा के साथ जुड़ चुका है।

4. कॉलेज टाइम में रणवीर सिंह एक पॉपुलर विज्ञापन एजेंसी के साथ काम करते थे। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

5. रणवीर सिंह के ऊपर करोड़ो लड़कियां दिल हारती हैं लेकिन वे अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं। रणवीर सिंह द्वारा की हुई लिटेरा, राम-लीला और गुंडे में वे मर जाते हैं। इस वजह से उनकी मां ने ये फिल्में आजतक नहीं देखी।

6. रणवीर सिंह ने इस बात का खुद खुलासा किया वे वन नाइट स्टैंड में रह चुके हैं और एक साथ 3 ल़ड़कियों को डेट कर चुके हैं। रणवीर सिंह की नजरों में सेक्स बहुत खूबसूरत होता है और ये बुरा नहीं होता है। इन्होंने बताया था कि 12 साल की उम्र में इन्होने अपनी वर्जिनिटी खो दी थी।

Ranveer Singh
Image Courtesy : India

7. साल 2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात से अपने करियर की शुरुआत की और हिट हो गए। इसके बाद रणवीर सिंह ने लेडीज वर्सेज रिक्की बहल, गुंडे, बेफिक्रे, गोलियों की रासलीला, बाजीराव मस्तानी, लुटेरा और पद्मावत जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है।

8. रणवीर सिंह को फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड हासिल किया था। इसके अलावा बाजीराव मस्तानी के लिए अवॉर्ड जीता। रणवीर सिंह ने स्क्रीन अवार्ड, गिल्ड अवार्ड, आईफा, स्टारडस्ट जैसे अवॉर्ड्स जीते हैं।

9. Ranveer Singh Instagram पर एक्टिव रहते हैं और समय-समय पर अपने फैंस की खुशी के लिए फेसबुक लाइव आकर भी बात करते हैं। रणवीर सिंह को अपने फैंस से बहुत प्यार है।

10. रणवीर सिंह को छोटे में एक बार क्लास से निकाल दिया गया था क्योंकि वे ‘छईयां-छईयां’ गाना सुन रहे थे। ये गाना उनका सबसे फेवरेट गाना है।

यह भी पढ़ें –बड़ी उम्र की महिलाओं को डेट करने के जबरदस्त फायदे

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *