बॉलीवुड के संस्कारी बाबूजी के ऊपर लगा है गंभीर आरोप, शराब पिलाकर किया था रेप !

बॉलीवुड के संस्कारी बाबूजी के ऊपर लगा है गंभीर आरोप, शराब पिलाकर किया था रेप !

पिछले साल बॉलीवुड में #Metoo कैपेंन चला था जिसके तहत बॉलीवुड के कई बड़े सितारे शक के घेरे में आए थे। किसी पर रेप का आरोप तो किसी पर छेड़छाड़ का आरोप लगा था। उन्हीं में से एक अभिनेता आलोक नाथ भी हैं जिनके ऊपर तो एक महिला ने संगीन आरोप लगाया था और ये सबकी निगाहों में आ गए थे। फिल्मों में आलोक नाथ का व्यक्तित्व ही अलग दिखाया गया मगर असल जिंदगी में ये ऐसे होंगे ये किसी ने सोचा भी नहीं। बॉलीवुड के इस एक्टर ने हमेशा निभाया संसकारी बाबूजी का किरदार, चलिए बताते हैं आपको इनके बारे में कुछ बातें।

हमेशा निभाया संस्कारी बाबूजी का किरदार

Sansakri babuji
Image Courtesy :The Indian Express

10 जुलाई 1956 को फिल्म इंडस्ट्री के संस्कारी बाबू जी का किरदार निभाने वाले एक्टर आलोक नाथ आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। आलोक नाथ ने ज्यादातर फिल्मों और सीरियल्स में ‘Sanskari Babuji’ का किरदार निभाया है जो इस वजह से लोग उन्हें संस्कारी बाबू कहा जाने लगा लेकिन इसमें खास बात ये है कि आलोक नाथ ने जितनी पकड़ फिल्मों में बनाई उतनी ही टीवी इंडस्ट्री में भी बनाई है। आलोक नाथ का जन्म बिहार के खगड़िया मे हुआ था लेकिन इनका बचपन दिल्ली में बीता। फिल्मों के प्रति इनका झुकाव शुरु से रहा है और इन्होंने कई थिएटर्स भी किए हैं। इनके पिता डॉक्टर थे और मां टीचर फिर भी इनके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। थिएटर करते-करते इन्हें मुंबई जाने का मौका मिल गया और किस्मत से इन्हें फिल्म भी मिल गई। बॉलीवुड में आलोक नाथ ने साल 1982 में आई फिल्म गांधी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और फिल्म सफल भी हुई। यहां तक कि फिल्म को एकेडमी अवॉर्ड फॉर बेस्ट पिक्टर भी मिला था और इसके बाद इन्होंने अमर ज्योति, मशाल, सारांश और आपकी आवाज जैसी सफल फिल्में की थीं।

Sansakri babuji
Image Courtesy : asianage

आलोक नाथ ने बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्मों में Sanskari Babuji का ही किरदार निभाया है और यहां इन्होंने विवाह, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं. परदेस, कभी खुशी कभी गम. ताल, दीवाना, मुझे कुछ कहना है, कयामत से कयामत तक, जीत, शोला और शबनम, विनाशक, रक्षक, अग्निपथ, ना तुम जानो ना हम, सोनू के टीटू की स्वीटी और दे दे प्यार दे जैसी सुपरहिट फिल्मों में अहम किरदार निभाए हैं। आलोक नाथ ने विदाई- सपना बाबुल का और भी कई टीवी सीरियल्स में काम किया है।

रेप का लग चुका है आरोप

Sansakri babuji
Image Courtesy : Deccan Chronicle

बॉलीवुड के Sanskari Babuji को घेरे में तब लिया गया जब पिछले साल मीटू कैंपेन में आलोक नाथ रेप के आरोप में घिर गये थे। आलोक नाथ के साथ काम कर चुकी प्रोड्यूसर विनता नंदा ने उनके ऊपर रेप का आरोप लगाया और इतना ही नहीं इन्होंने उनके ऊपर आरोप लगाया था कि आलोक नाथ ने उन्हें एक पार्टी में जबरदस्ती शराब पिला दी थी और घर छोड़ने के बहाने उन्हें कहीं और ले गए। इसके बाद आलोक नाथ ने उनके साथ दुष्कर्म किया और सुबह जब विनता की आंख खुली तो उनकी हालत बहुत खराब थी और दो दिनों तक वे एक कमरे में ही बंद रहीं क्योंकि उनके लिए चलना मुश्किल था। विनता नंदा ने अपने फेसबुक पेज पर एक लंबी पोस्ट करके आलोक नाथ पर आरोप लगाया था। हालांकि आलोक नाथ कोर्ट से बरी हो गए थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *