दुखद : नहीं रहे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के डॉ. हाथी, अब कौन निभाएगा ये किरदार

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

पिछले 10 सालों से आपको एंटरटेन करने वाला पॉपुलर सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम सभी का मुख्य किरदार माना जाता है. उनमें से एक नाम था डॉ. हंसराज हाथी जिनका असली नाम कवि कुमार आजाद था, उनका निधन आज दिल का दौरा पड़ने की वजह से हो गया. कवि आजाद तब से इस शो से जुड़े हैं जब ये शुरु हुआ था, और इनका किरदार सबको बहुत पसंद आता था मगर अब ये चेहरा आपको शो में देखने को नहीं मिलेगा. चलिए बताते हैं आपको नहीं रहे तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ. हाथी, के बारे में आपको कितना पता है.

नहीं रहे तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ. हाथी

शो के मशहूर कलाकार डॉ. हाथी के निधन से शो के प्रोड्यूसर को बहुत बड़ा धक्का लगा है. जिस समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो वे घर पर ही थे और शो की शूटिंग चल रही थी और जब ये खबर उनको मिली तो शूटिंग कैंसिल की गई और सारे कलाकार उनके घर पहुंच गए. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो साल 2010 में कवि कुमार आजाद उर्फ डॉ. हाथी ने अपना 80 किलो वजन सर्जरी से कम किया था. इस सर्जरी के बाद उन्हें रोजाना की जिंदगी में काफी आसानी हो गई थी. कवि आजाद ने बॉलीवुड में फिल्म मेला और फिल्म फंटूश्श में नजर ऐ चुके हैं. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को 10 साल पूरे हो चुके हैं.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
Image Courtesy : Hindustan

ये जुलाई, 2008 से शुरू हुआ और ये सीरियल टेलीविजन के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला पांचवा शो दर्ज है. इस शो के अबतक करीब ढाई हजार एपिसोड टेलिकास्ट हो चुके हैं.सब टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डा. हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले मशहूर कलाकार कवि कुमार आजाद का आज सुबह मुम्बई में कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक आज सुबह कवि कुमार आजाद ने अपने शो के सेट पर जानकारी भिजवाई कि उनकी तबियत ठीक नहीं है और वो आज शूटिंग के लिए नहीं आ पाएंगे.

बताया जा रहा है कि कवि कुमार आजाद की तबियत पिछले तीन दिनों से ठीक नहीं थी. पिछली रात उन्हें कोमा में शिफ्ट किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक आजाद को मीरा रोड स्थित वोकहार्ड हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. कवि कुमार आजाद के आकस्मिक निधन की खबर मिलते ही फिल्म सिटी में चल रहे शो के शूट को कैंसिल कर दिया गया है.

खबरों की मानें तो उनका वजन करीब 215 किलो था जिसकी वजह से वह परेशान थे और वजन कम करने के लिए इलाज करा रहे थे. आजाद जिंदादिल इंसान थे और उनके इस तरह से चले जाने पर उनके साथी कलाकार गमजदा हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*