टीवी एक्ट्रेस से शादी करने वाले हिमेश रेशमिया से जुडी कुछ रोचक बातें

बॉलीवुड के सिंगर हिमेश रेशमिया अपनी दोस्त सोनिया कपूर के साथ शादी के बंधन मेंं बंध गए हैं. उन्होने 12 मई को बेहद कम लोगों की  मौजूदगी में एक-दूसरे के हो गए. हिमेश ने साल 1997 में एक शादी की थी जिनसे उन्होंने साल 2017 में तलाक ले लिया था, उन्हें एक बेटा स्वंय रेशमिया भी है. हिमेश ने तलाक की वजह को निजी बताया और वे हमेशा अच्छे दोस्त रहेंगे. हिमेश ने एक म्यूजिशयन के तौर पर अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में की थी और गायकी की शुरुआत साल 2004 में की.

हिमेश रेशमिया बॉलीवुड के एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने किशोर कुमार को अपना आदर्श मानकर उनकी राह पर चलने की ठानी. हिमेश  फिल्म प्रोड्यूसर, एक्टर, म्यूजिशियन, गायक और म्यूजिक वीडियो मेकर हैं. आज रोचक सफर में हम आपको हिमेश से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं..All About Himesh Reshmiya in Hindi..

गुजरात में जन्में हैं हिमेश रेशमिया –

Image Courtesy : bollywoodshaadis

हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई, 1973 को गुजरात के भावनगर शहर में हुआ था.  इनके पिता विपिन रेशमिया भी म्यूजिक कम्पोजर रह चुके हैं. जब हिमेश 11 साल के थे तब उनके बड़े भाई की मौत एक कार एक्सिडेंट में हो गई थी जिसके बाद मजबूरी में हिमेश को म्यूजिक डायरेक्टर बनना पड़ा जबकि वे एक्टर बनना चाहते थे. हिमेश की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के हिल गंगा हाई स्कूल में हुई है. इसके बाद वे संगीत में रियाज करने लगे, जिसकी ट्रेनिंग उनके पिता ही देेते थे. 16 साल की उम्र में हिमेश ने करियर की शुरुआत करते हुए अहमदाबाद के दूरदर्शन में काम किया.

साल 1995 में 21 साल की उम्र में हिमेश ने कोमल नाम की लड़की से शादी की लेकिन साल 2017 में उन्होंने उन्हें तलाक दे दिया था. इनसे इन्हें एक बेटा स्वंय है जो हिमेश के पास ही रहता है. अभी कुछ दिन पहले ही हिमेश ने टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर से शादी की जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं.

ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री –

एक जमाने में हिमेश रेशमिया दबंग सलमान खान के बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे. ऐसा बताया जाता है कि साल 1998 में आई सलमान खान और काजोल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में सलमान के कहने पर ही हिमेश को म्यूजिक कंपोज करने  का पहला मौका मिला था. इस फिल्म के गाने सुपर-डुपर हिट साबित हुए और इस तरह हिमेश ने सलमान खान की वजह से बॉलीवुड में एंट्री की और एक के बाद एक कई हिट गाने दिए.

मजबूरी में गाया गाना हुआ सुपरहिट –

Image Courtesy : NewsX

साल 2005 में आई फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ का म्यूजिक हिमेश ने दिया और इसका टाइटल सॉन्ग भी उन्होंने ही गाया था. हिमेश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म का टाइटल सॉन्ग रिकॉर्ड करने के दिन सिंगर समय पर नहीं आया और कई घंटे तक इंतजार के बाद फिल्म के डायरेक्टर आदित्य दत्त ने हिमेश को गाने के लिए बोला. हिमेश सिंगर नहीं थे इसलिए उन्होंने इसे गाने से बहुत मना किया लेकिन आदित्य नहीं माने. इसके बाद मजबूरी में हिमेश को आशिक बनाया आपने का Title Song गाना पड़ा. ये गाना आज भी सुपरहिट है और सबसे ज्यादा सुने जाने वाले गानों में शामिल है.

हिमेश रेशमिया ने अब तक सनम तेरी कसम, प्रेम रतन धन पायो, तेरे नाम, किक, अपने, बॉ़डीगार्ड, कहीं प्यार ना हो जाए, अक्सर, हमको दिवाना कर गए, नमस्ते लंदन, दशावतार, फिर हेरा फेरी, 36 चाइना टाउन, हमराज, ओएमजी, क्योंकि, हमशक्ल, वेलकम, सन ऑफ सरदार, चुप-चुपके, स्पेशल 26, दुल्हन हम ले जाएंगे जैसी फिल्मों में अपनी आवाज भी दी और इसके गाने भी कंपोज किये. बचपन से हिमेश का सपना एक्टर बनना था जिसे उन्होंने कर्ज, तेरा सुरूर, रेडियो, खिलाड़ी 786, द एक्पोज जैसी फिल्मों में काम करके पूरा किया. हालांकि अभिनेता के तौर पर उन्हें कम ही पसंद किया गया.

टोपी बना सिग्नेचर स्टाइल –

हिमेश रेशमिया
Image Courtesy : Khas Khabar

जब Himesh का गाना आशिक बनाया आपने आया तब लोगों के मन में हिमेश को देखने की ललक पैदा हुई. जब वे दर्शक के सामने आए तो उनके हाथ में माइक और सिर पर टोपी दिखी. ये टोपी ही उनकी पहचान बन गयी, जो भी उनकी मिमिक्री करता उसे सिर्फ टोपी ही पहननी होती थी. आपको बता दें हिमेश ने टोपी इसलिए पहनी थी क्योंकि उनका Hair fall होता था, जिसकी वजह से वे बिना टोपी के सामने नहीं आ पाए. लेकिन बाद में Himesh ने सर्जरी कराई और अब उनकी ये परेशानी दूर है और वे दुनिया के सामने बेहद स्टाइलिश लुक में नजर आते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*