17 सालों में कितनी बदल गई ‘कभी खुशी कभी गम’ की पूरी Starcast

Kabhi Khushi Kabhi Gham

साल 2001 में निर्देशक करन जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ ने हिंदी सिनेमा में धमाल मचा दिया था. बॉक्स ऑफिस पर तो इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़े ही थे साथ में शाहरुख-काजोल और ऋतिक -करीना की जोड़ी को भी खूब पॉपुलैरिटी मिली. अमिताभ और जया बच्चन के आदर्शों और नयी पीढ़ी के उसूलों पर टिकी इस फिल्म को हर उम्र के लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

अब खबर ये है कि करन की करीबी दोस्त एकता कपूर इस फिल्म का डेलीसोप लेकर आ रही हैं. मतलब अब हर दिन आप अपनी फेवरेट फिल्म को टुकड़ों में देख पाएंगे. हालांकि अभी स्टारकास्ट फाइनल नहीं हुई है लेकिन जल्दी ही आपको हम इसका अपडेट देंगे. खैर अभी हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि इस फिल्म के मुख्य किरदार फिल्म रिलीज के 17 सालों बाद कैसे दिखते हैं ? देखिए उनकी तब और अब की तस्वीरें…

1. अभिताभ बच्चन :

कभी खुशी कभी गम
अमिताभ बच्चन

बिग बी ने यशवर्धन रायचंद का किरदार निभाया था जिसे मिडिल क्लास लोगों से एलर्जी सी होती है. खैर आजकल महानायक अपनी फिल्म 102 नॉट आउट के प्रमोशन में लगे हुए हैं.

2. जया बच्चन :

कभी खुशी कभी गम
जया बच्चन

जया बच्चन ने राहुल और रोहन की मां यानी मिसेज नंदिनी रायचंद का किरदार निभाया था. आजकल ये पॉलिटिक्स में ज्यादा ध्यान दे रही हैं.

3. शाहरुख खान :

कभी खुशी कभी गम
शाहरुख खान

शाहरुख खान ने राहुल का किरदार निभाया था जो यशवर्धन रायचंद का बड़ा बेटा होता है और एक मिडिल क्लास की लड़की अंजली से प्यार कर बैठता है. शाहरुख आजकल अपनी Must Awaited फिल्म ‘Zero’ की शूटिंग में व्यस्त हैं.

4. काजोल :

कभी खुशी कभी गम
काजोल

काजोल ने अंजली का किरदार निभाया था जो चांदनी चौक में अपने पिता की हलवाई की दुकान चलाती है. राहुल इससे प्यार कर बैठता है और अपने पिता के आदर्शों के खिलाफ चला जाता है. काजोल आजकल अपने पति और बच्चों के साथ समय बिता रही हैं.

5. ऋतिक रोशन :

कभी खुशी कभी गम
ऋतिक रोशन

ऋतिक ने राहुल के भाई रोहन का किरदार निभाया था. आजकल ये अपनी आने वाली फिल्म सुपर-30 की शूटिंग में व्यस्त हैं.

6. करीना कपूर :

करीना कपूर खान

करीना ने अंजली की बहन पूजा का किरदार निभाया था. इस समय ये अपनी आने वाली फिल्म वीरे दी वेडिंग के प्रमोशन में बिजी हैं.

7. मालविका राज :

मालविका राज

मालविका राज बाल कलाकार के रूप में अंजली की बहन पूजा यानी करीना कपूर के बचनप का किरदार निभाया था. आजकल ये साउथ फिल्मों में अपने डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं.

8. जिबरान खान :

जिबरान खान

जिबरान खान जिंक और बिंदास चैनल पर आने वाले लव सीरियल्स में एडल्ट के रूप में नजर आ रहे हैं. हालांकि फिल्म में इन्होंने राहुल-अंजली के बेटे कृष का किरदार निभाया था. जिसमें वे बाल कलाकार थे.

9. जॉनी लीवर और हिमानी शिवपुरी :

जॉनी लीवर और हिमानी शिवपुरी

जॉनी लीवर इन दिनों सब टीवी के कॉमेडी सीरियल ‘Partners Trouble Ho Gayi Double’ में पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आ रहे हैं. हालांकि फिल्म में इन्होंने हल्दीराम का मजेदार किरदार निभाया था. इनके अलावा हिमानी शिवपुरी आजकल हिंदी टीवी सीरियल्स में मां का किरदार निभा रही हैं.इन्होंने फिल्म में हल्दीराम की पत्नी का मजेदार किरदार निभाया था.

10. फरीदा जलाल :

फरीदा जलाल

फरीदा जलाल इस समय अपनी फैमिली के साथ यूएस में समय बिता रही हैं. फिल्म में इन्होंने रुकसार की मां और राहुल/रोहन की दाईजान का किरदार निभाया था.

11. सिमोन सिंह :

सिमोन सिंह

सिमोन सिंह ने अंजली की सहेली रुकसार का किरदार निभाया था. आजकल ये हिंदी टीवी सीरियल्स में निगेटिव किरदार में नजर आती हैं.

12. कविश मजूंदार :

कविश मजूंदार

फिल्म में ऋतिक रोशन यानी रोहन के बचपन का किरदार कविश ने निभाया था. ये बॉलीवुड की कुछ फिल्मों एडल्ट के रूप में नजर आए.

13. रानी मुखर्जी :

रानी मुखर्जी चोपड़ा

रानी ने राहुल की दोस्त नैना का किरदार निभाया था. हाल ही में इनकी फिल्म हिचकी आई थी, जिसे पब्लिक का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था.

14. आलोक नाथ :

आलोक नाथ

आलोक नाथ ने अंजली के पिता का किरदार निभाया था. ये आजकल हिंदी टीवी सीरियल्स में बाबूजी के किरदार में नजर आ रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*