‘अपरिचित’ जैसी सुपरहिट फिल्म में काम करने वाले साउथ एक्टर विक्रम से जुड़ी बातें

Vikram

आजकल हर तरफ साउथ फिल्मों की ही धूम है. टीवी का रिमोट हाथ में लेकर मूवीज चैनल लगाओ तो आधे से ज्यादा चैनल्स में सिर्फ और सिर्फ साउथ की डबिंग फिल्म आती रहती है. उनकी स्टोरी के साथ ही मजबूत होती है उनकी फाइटिंग और सबसे अलग अंदाज उनके डायलॉग डिलीवरी का. साउथ एक्टर्स में एक हैं विक्रम जिनका पूरा नाम केन्नेडी जॉन विक्टर है. ये एक ऐसे अद्भुत अभिनेता हैं जिन्होने एक ही फिल्म में तीन अलग-अलग किरदारों को निभाया और खूब तालियां बटोरीं.

आज हम आपको रोचक सफर में इस शानदार अभिनेता के बारे में कुछ अनसुनी बातें बताएंगे जो शायद आप नही जानते होगे..

1. विक्रम का जन्म 17 अप्रैल, 1960 को चेन्नई, तमिल नाडु, में हुआ था जो कि एक ईसाई धर्म परिवार से संबंध रखते हैं. उनके पिता तमिल अभिनेता रहे हैं जिनका नाम विनोद राज जो ईसाई है, जबकि उनकी माँ राजेश्वरी हिन्दू धर्म से हैं और जिला सब-कलक्टर रही हैं.

2. विक्रम की शुरुआती पढाई मोंटफोर्ट स्कूल और आगे की पढ़ाई लोयोला कॉलेज, चेन्नई से ही हुई है. उस कॉलेज से विक्रम एमबीए कर रहे थे लेकिन उसे बीच में छोड़ दिया था क्योकि एक रोड एक्सिडेंट में वह तीन साल के लिए अपाहिज हो गए थे.

3. साल 1992 में शैलजा बालाकृष्णन से शादी कर ली थी जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं. जिनका नाम है अक्षिता और ध्रुव. और वे अपने परिवार के साथ बहुत अच्छे से जिंदगी जी रहे हैं.

4. फिल्मों में आने से पहले विक्रम ने कई छोटे बड़े ब्रांड के लिए मॉडलिंग की जिसमें से छोला टी और अल्ल्विं घड़ियां कुछ बड़े ब्रांडों शामिल रहे हैं उसके बाद फिल्मों की तरफ रुख किया.

5. विक्रम का फ़िल्मी करियर साल 1990 में छोटी बजट की फिल्म एन कधल कनमनी से हुआ था लेकिन उनको सफलता साल 1999 में बाला की ट्रेजेडी फिल्म सेतु से मिली. जिसने उन्हें लोकप्रिय और सफल बनाया. इस फिल्म ने विक्रम को फिल्मफेयर और तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार का हकदार बनाया.

विक्रम
Image Courtesy : Deccan Chronicle

6. डायरेक्टर बाला ने विक्रम के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि विक्रम अपने टैलेंट का सिर्फ 50% इस्तेमाल किया है अगर वे 100% दे दिया तो तुफान आ सकता है. वे एक महान अभिनेता है और अपनी एक्टिंग से फ़िल्मी दुनिया में मील का पत्थर साबित हो सकते हैं.

7. साल 2003 में एपीजे अब्दुल कलाम जो कि उस वक्त राष्ट्रपति थे और विक्रम की शानदार एक्टिंग के लिए फिल्म ‘पिथमगन’ में उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया था.

8. साल 2010 में बॉलीवुड में मणिरत्नम की फिल्म ‘रावण’ में विक्रम ने ऐश्वर्या राय के साथ स्क्रीन शेयर की थी. फिल्म तो नही चली थी लेकिन उनके अभिनय को आलोचकों द्वारा सराहा गया था.

9. विक्रम ने तमिल फिल्म कंदस्वामी और जैमिनी के लिए गाना भी गाया है. और साल 2011 में यूनिवर्सिटी मिलान की तरफ से उनको डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी जा चुकी है.

10. वैसे तो विक्रम ने तमिल और कन्नड़ की कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्में हैं जो दर्शकों को बहुत पसन्द आई उनमें से आई, परिचित, भीमा, कासी, धिल, किंग, रेड इंडियंस, किंग, धूल, अरुल, मजा जैसी फिल्में शामिल हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*