आलिया भट्ट के बेमिसाल अभिनय से सजी 5 बेहतरीन फिल्में

Image Courtesy : Feminism In India

बॉलीवुड में जहां एक ओर एक्टर्स अपने एक्शन और अंदाज से पूरी फिल्म की जिम्मेदारी अपने कंधे पर लेते थे अब वहीं एक्ट्रेसेस भी कहीं कम नहीं हैं. वैसे तो इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस जो धमाल मचा रही हैं लेकिन आज हम बात सबसे यंग एक्ट्रेस आलिया भट्ट की कर रहे हैं जिनकी फिल्म हिट होने के लिए दमदार एक्टर की जरूरत नहीं होती.

उनकी आने वाली फिल्म राजी का ट्रेलर रिलीज हो गया है जिसमें वे एक हिंदूस्तानी मुस्लिम लड़की के किरदार में हैं. जिन्हें भारत-पाक युद्ध के दौरान पाकिस्तान भेजा जाता है और उन्हें इस मिशन में बहुत समस्याएं होती हैं लेकिन वे घबराती नहीं. आज रोचक सफर में हम आपको आलिया भट्ट के अदाकारी की कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताएंगे..

1. डियर जिंदगी :

आलिया भट्ट
Image Courtesy : The Indian Express

निर्देशिका गौरी शिंदे की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ एक स्लो मोशन की फिल्म थी जो हर किसी को समझ नहीं आई. फिर भी जिसे समझ आई वे आज भी इस फिल्म की तारीफों के पुल बांधते हैं. फिल्म में शाहरुख खान एक डॉक्टर के किरदार में होते हैं जो लोगों को जिंदगी जीने का पाठ पढ़ाते हैं और अपनी जिंदगी से हैरान परेशान आलिया उनके पास ट्यूशन के लिए जाती हैं. फिल्म में आलिया के अभिनय की खूब तारीफें हुईं थीं.

2. हाईवे :

Image Courtesy : FilmiBeat

निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म हाईवे में आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर और भी कई अवॉर्ड्स दिये गये थे. रणदीप हुड्डा जब आलिया का किडनैप करते हैं तो उऩ्हें लगता है कि ये सब आसान होगा लेकिन जब वे आलिया को करीब से जानते हैं तो उन्हें लगता है कि जिंदगी के कई पहलू होते हैं और वे आलिया को पसंद करने लगते हैं और सही सलामत उनके घर छोड़ देते हैं. फिल्म की कहानी दर्शकों को खूब पसंद आई थी.

3. उड़ता पंजाब :

Image Courtesy : Feminism In India

निर्देशक अभिषेक चौबे की फिल्म उड़ता पंजाब ड्रग्स डीलर और उसके ईर्द-गिर्द घूमती कहानी पर आधारित थी. फिल्म में आलिया के अलावा करीना कपूर, शाहिद कपूर, दिलजीत दोसांझ भी मुख्य किरदार में थे लेकिन आलिया ने एक बार फिर अपने अभिनय को साबित किया. उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था.

4. टू स्टेट्स :

Image Courtesy : DNA India

निर्देशक अभिषेक वर्मन की फिल्म टू स्टेट्स दो प्यार करने वालों की कहानी होती है जो नॉर्थ और साउथ फैमिलीज को बिलॉन्ग करते हैं. वे एक कॉलेज में मिलते हैं और प्यार हो जाता है लेकिन सबसे मुश्किल होता है जब एक पंजाबी परिवार और साउथ इंडियन परिवार मिलता है. फिल्म में आलिया का साथ दिया था अर्जुन कपूर ने, जिनकी जोड़ी को पसंद किया गया था.

5. बद्रीनाथ की दुल्हनिया :

Image Courtesy : India TV

निर्देशक शशांक खैतान की फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये थे. फिल्म में वरुण धवन और आलिया की जोड़ी ने धमाल मचा दिया और दोनों के अभिनय की खूब तारीफें भी हुईं. आलिया ने फिल्म में सेल्फ डिपेंडेड लड़की का किरदार निभाया जिसके सपने सबसे पहले होते हैं और जिसकी उड़ान वो अपने दम पर भरती है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*