साधारण परिवार से बॉलीवुड तक कैसे पहुंचे कपिल शर्मा, जानिए उनका रोचक सफर

Kapil Sharma

स्टैंडअप कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले कपिल शर्मा का इस समय बुरा दौर चल रहा है लेकिन फिर भी उन्होंनें इससे हार नहीं मानी. वे अपना नया शो ‘फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा’ लेकर एक बार फिर सोनी चैनल में दस्तक दे चुके हैं. बॉलीवुड की फिल्में हो या साथी कलाकार के साथ विवाद, कपिल सबमें आगे रहते हैं.

कपिल शर्मा कॉमेडी के लिए तो जाने ही जाते थे इसके अलाव उन्होंने बॉलीवुड की दो फिल्मों में काम किया है. कपिल बेहद साधारण परिवार से तालुक्क रखते हैं और इस बारे मे बात करने से कभी नहीं हिचकते. आज हम आपको रोचक सफर में कपिल के बारे में कुछ अनसुनी बातें बताएंगे..

1. कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. इनके पिता जितेंद्र कुमार पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल थे और साल 1997 में कैंसर से उनका निधन हो गया था.

2. कपिल के पिता की नौकरी उनके बड़े भाई अशोक शर्मा को मिल गई और उनकी मां जनक रानी ने बच्चों को बड़ा किया और बहुत संघर्ष देखे अपने जीवन में.

कपिल शर्मा
Image Courtesy : YouTube

3. कपिल ने अमृतसर के डिएवी पब्लिक स्कूल अपनी पढाई पूरी की. कॉलेज के दिनों में कपिल थिएटर किया करते थे. इसी वजह से वे बेहतरीन स्टेज परफॉर्मर हैं और लोगों को हंसाने का काम तो वे स्कूल टाइम से ही करते आ रहे हैं.

4. संघर्ष के दिनों में कपिल शर्मा ने एक पीसीओ में काम किया, कोल्ड ड्रिंग्स की क्रेट्स उठाए और कई अलग-अलग काम भी किये. कपिल ने अपने भाई और मां के संघर्ष को देखा है शायद इसलिए ही वे आम लोगों से जुड़े रहते हैं.

5. आपको शायद ही याद हो कि कपिल सबसे पहले ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में नजर आए थे. इसके ऑडिशन्स में वे रिजैक्ट हो गये थे बाद में उन्हें शो में वापस बुलाया गया. इसके बाद कपिल इस शो के विनर बन गये थे.

6. एक शो में विनर बनकर कपिल सोनी चैनल के कॉमेडी सर्कस में पहुंच गए और यहां खूब धमाल मचाया. यहां से लोगों ने उन्हें नोटिस करना शुरु किया और कपिल ने भी लोगों को हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

7. कपिल की पॉपुलैरिटी को देखते हुए कलर्स चैनल वालों ने कपिल के साथ एक शो करने का ऑफर दिया. कपिल ने हां बोली और उनका शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ शुरु हुआ. इस शो को कपिल ने अपने होम प्रोडक्शन में शुरु किया.

Kapil Sharma

8. इस शो ने करीब दो सालों तक टीवी पर धमाल मचाया लेकिन चैनल के साथ कुछ कहा सुनी हुई और कपिल ने अपने शो का ठिकाना बदल दिया. बाद में कपिल सोनी चैनल पर उसी फॉर्मेट में ‘द कपिल शर्मा शो’ लेकर आए और एक बार फिर हिट हो गए.

9. इसी बीच कपिल शर्मा की फिल्म ‘किस किस को प्यार करूं’ आई. इस फिल्म को अब्बास मस्तान ने निर्देशित की थी फिल्म को एवरेज रिस्पॉन्स मिला था. कपिल का शो अब तक सूपर से भी ऊपर चला गया था और कपिल की इमेज सेलिब्रिटी की बन चुकी थी.

10. इसी शो के सिलसिले में कपिल और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया गये लाइव कॉन्सर्ट में, वहां से लौटते समय कपिल और उनके साथ कलाकार सुनील ग्रोवर के साथ कुछ कहासुनी हो गई और उन्होंने कपिल का शो छोड़ दिया. धीरे-धीरे सभी ने ये शो छोड़ दिया और कपिल अकेले पड़ गए जिसकी वजह से वे डिप्रेशन के शिकार हो गए.

11. कपिल की उस बीमारी का असर शो पर पड़ा और सोनी चैनल वालों ने शो बंद कर दिया. इसी बीच कपिल की दूसरी फिल्म फिरंगी भी फ्लॉप हो गई, जिसकी वजह से कपिल को बहुत तगड़ा झटका लगा और उनकी बीमारी की खबर उनकी बहन ने मीडिया को दी.

12. कपिल शर्मा के अब तक के जीवन में अच्छा और बुरा दौर आया लेकिन उन्होंने हार ना मानते हुए नये शो के साथ आगाज किया जिसका दो एपिसोड ही टीवी पर आया. अब ये तो समय ही बताएगा कि आगे क्या होना है.

Image Courtesy : Hindustan Times

13. कपिल शर्मा अपनी बचपन की दोस्त गिन्नी से अपने प्यार का इजहार कर चुके हैं. वे अपनी इस गर्लफ्रेंड के साथ ही सही समय आने पर शादी करेंगे. वैसे सोशल मीडिया पर कपिल अपनी और गिन्नी की तस्वीरें शेयर करते रहते है.

14. लोगों को हंसाने और एक्टिंग के अलावा कपिल शर्मा बेहतरीन गायक भी हैं. उन्होंने कॉलेज में कई मेडल गायकी में जीते और अपने शोज में गाने की झलक वो अपने फैंस को अक्सर दिखाते रहते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*