दांतों के बीच गैप होना अच्छी किस्मत का संकेत, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं और उनकी बनावट भी बिल्कुल अलग ही होती है. इंसान की खूबसूरती उनके दांतों से ज्यादा पहचानी जाती है और हर किसी के दांत की बनावत भी अलग-अलग ही होती है. किसी के टेढ़े-मेढ़े, किसी के गसे हुए, किसी के घिसे हुए, किसी के छोटे-बडे और किसी के दातों के बीच होते हैं गैप.

जिनके दांतों के बीच गैप होता है ऐसे लोगों को देखने वाले अच्छा नहीं मानते लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे दांत वालों को भाग्यशाली समझा जाता है. आज रोचक सफर में हम आपको ऐसे ही दांत वालों के बारे में बताएंगे कि वे कैसे भाग्यशाली होते हैं ?

1. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के दांतों के आकार समान होने के साथ उनमें चमक भी होती है, वे बहुत सुख से जीवन बिताते हैं.

2. ऐसे लोगों के अंदर क्रिएटिविटी बहुत अच्छे से होती है और वे अपने पैसों को भी संभालना अच्छे से जानते हैं.

3. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे गैप दांत वालों को बुद्धिमता की निशानी माना गया है.

4. जिन लोगों के सामने के दांतों के बीच फासला होता है, उनके अंदर बहुत ऊर्जा होती है और उनके जीवन में एक में एक बड़ा मुकाम हासिल करते हैं.

5. ऐसे लोग बहुत जिंदादिल होते हैं और आसानी से हार नहीं मानते. वे खुश रहना जानते हैं इसलिए वे परेशानी के दिनों में घबराते नहीं है.

6. दांतों में गैप वाले लोग बातूनी होते हैं. वे बिना किसी विषय पर भी सुबह से लेकर शाम तक बोल सकते हैं.

दांतो
Image Courtesy : Ideal Dental Solutions

7. दांतों के बीच दिखने वाला फासला ये बताता है कि सामने वाला आदमी बहुत खुले विचारों वाला होता है. साथ ही वह बहुत खुश मिजाज के भी होते हैं और दिल की बात कहने में बिल्कुल नहीं हिचकिचाते हैं.

8. दांतों के बीच गैप होना एक बड़ी वदब एक बडी खूबी के इशारा करता है ये लोग निश्चित तौर खाने पीने के शौकीन होते हैं.

9. जिन लोगों के दातों के बीच गैप होता है उन्हें आर्थिक मामलों में बहुत समझदार समझा जाता है. ये लोग धन से जुडे फैसले सोच-समझ कर लेते हैं.

10. नौकरी करने वलों के दातों के बीच अगर फासला होता है तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि ये करियर के क्षेत्र में ऊंची सफलता हासिल करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*